NEET UG Answer Key : ऐसे चेक करे NEET 2024 का उत्तर कुंजी, चेक करे की कितना रैंक आपको मिल सकता है

NEET UG Answer Key 2024

NEET UG Answer Key : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) ने NEET UG की परीक्षा 5 मई 2024 को लिया था और इस बार मेडिकल के तैयारी करने वालो छात्र ने बढ़ चढ़कर भाग लिया था।

NEET UG की परीक्षा के बाद अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) NEET UG Answer Key और NEET 2024 का रिजल्ट जारी करने जा रही है।

आइये जानते है की कैसे NEET UG Answer Key का चेक करे और अपने रैंक का अनुमान लगाए।

NEET 2024 Answer key

NEET 2024 Answer key : NEET UG की परीक्षा में इस बार भरी मात्रा में छात्रों में अपना फॉर्म भरा है, इस बार उम्मीद है की छात्रों को अधिक प्रतिस्पर्धा का समाना करना पर सकता है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) के द्वारा , नीट का उत्तर कुंजी जारी होने जा रहा है, इसके बाद नीट एस्पिरेंट्स अपने मार्क्स को चेक कर सकते है, साथ ही किसी सवाल पर कोई विवाद है तो इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) प्रश्नो को दुबारा जांच कर सकते है और साथ ग्रेस मार्क्स भी दे सकती है।

पिछले साल भी नीट के प्र्श्न काफी कठिन आये थे हलाकि पिछले साल नीट की परीक्षा देने वालो की संख्या 20 लाख थी और यह परीक्षा 4 जून 2023 की ली गयी थी।

इस बार NEET के परीक्षा में करीब 24 लाख छात्र अपना किस्मत आजमा रहे है, और यह परीक्षा 5 मई 2024 को 2:00 बजे से 5:20 तक लिया गया था।

कई लोगो का मानना है की NEET के प्रश्न पत्र की हेरा फेरी भी हुई है, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) ने इसे आधिकारिक रूप से नहीं माना है।

NEET Result 2024

NEET Result 2024 की आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं किया गया छात्रों को अभी इंतजार करना होगा।

NEET 2024 Answer key कहाँ चेक करे

NEET 2024 Answer key को चेक करने के लिए नीट एस्पिरेंट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करना होगा।

  • NEET UG Answer Key 2024 के लिए छात्रों को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) के आधकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जो की exams.nta.nic.in है।
  • इसके बाद NEET UG 2024 Answer Key के लिंक पर जाना होगा।
  • NEET UG 2024 Answer Key पर क्लिक करने के बाद अपना लॉगिन डिटेल्स को भरना है।
  • इसके बाद सबमिट करे फिर आपके सामने NEET UG Answer Key सामने आ जायेगा।

Also Read

Post Comment

You May Have Missed